कीमो थैरेपी और सिंकाई के उपद्रव मिटे आयुष ग्राम चिकित्सालय से !!

जानकारी सभी तक पहुँचायें-
 अभी तक एलोपैथिक अस्पताल हार्ट रोगियों को केवल बाईपास सर्जरी या स्टेंट का ही विकल्प देते थेकिन्तु अब आयुष ग्राम ट्रस्ट की आयुष कार्डियोलॉजी, बिना ऑपरेशन बिना स्टेंट हार्ट रोगियों को अच्छा समाधान प्रदान कर रही है। आप सभी का पावन कर्तव्य बनता है कि इस बात की जानकारी जन-जन तक तक पहुँचायें। यदि हम आप सबके सहयोग से हार्ट रोगियों को बाईपास या स्टेंट से बचा ले जाते हैं तो मानव की बहुत बड़ी सेवा होगी। क्योंकि स्टेंट और बाईपास सर्जरी के बाद भी मौतें हार्ट अटैक से हो रही हैं। जबकि आयुष कार्डियोलॉजी से उपचारित एक भी रोगी की मौत हार्ट अटैक से नहीं हुयी। आप सभी के सहयोग से देश के सभी लोगों को बाईपास सजरी या स्टेंट से बचाया जा सकता है।

डॉ. मदन गोपाल वाजपेयी
संस्थाध्यक्षआयुष ग्राम (ट्रस्ट) चित्रकूटधाम (उ.प्र.) २१०२०५

Evidence based treatment (वैज्ञानिक प्रमाण युक्त चिकित्सा)

➡️   मेरी बुआ सुनीता लौवंशी (उम्र 50 साल) को डेढ़ साल पहले स्तन में एक छोटी सी गाँठ हुयी, वह धीरे-धीरे बढ़ती जा रही थी, किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया, फिर एक दिन वैक्सोटॉमी के लिए अस्पताल गयी, फिर एक दिन वैक्सोटॉमी के लिए अस्पताल गयी, वहाँ पर डॉक्टर ने सभी जाँचे करवाई और जाँच आने के बाद वहाँ से भोपाल जवाहर लाल नेहरू कैंसर हॉस्पिटल ले जाने की सलाह दी गयी। हम लोग भोपाल पहुँचे वहाँ पर फिर से सभी जाँचे हुयी, तब डॉक्टर स्तन कैंसर के बारे में बताया। वहाँ पर 8 दिन तक भर्ती रखा गया उन्होंने ऑपरेशन किया। एक स्तन निकाल दिया, 8 बार क़ीमों भी करवाया और लगातार सिकाई करवाते रहने (रेडियेशन कराते रहने) की सलाह दी।

➡️ ऑपरेशन के बाद मेरी बुआ को आराम मिला भी पर सिकाई (रेडियेशन) होता रहा हम लोग अंग्रेजी दवायें लेकर घर आ गये दवाइयाँ चलती रहीं। अब मेरी बुआ के शरीर में खुजली, दर्द होता था, भूख कम हो गयी थी, उत्साहहीनता भी थी, नींद ठीक से नहीं आ रही थी, हम लोग परेशान थे।

➡️ तभी कुछ दिन बाद मेरे यहाँ के एक व्यक्ति के द्वारा जो अपनी पत्नी का इलाज आयुष ग्राम चित्रकूटधाम से करवा चूकें हैं और वह इस समय पूर्ण स्वस्थ हैं के द्वारा आयुष ग्राम ट्रस्ट चिकित्सालय, चित्रकूट के बारे में पता चला।

➡️ हम लोग 23 फरवरी 2020 को आयुष ग्राम ट्रस्ट चिकित्सालय , चित्रकूट पहुँचे, यहाँ पर मेरी बुआ के नाम का रजिस्ट्रेशन करवाया गया और फिर नम्बर आने पर ओपीडी-2 में डॉ. वाजपेयी के पास बुलाया गया उन्होंने ने सारी जाँचे देखी और फिर 10 दिन रहकर कुछ थैरेपी करवाने की सलाह दी। हमने 10 दिन के लिए आयुष ग्राम चित्रकूट में रखा।

➡️ जब हम यहाँ पर आये थे तो पूरे शरीर में खुजली रहती थी, बायें हाथ में बहुत दर्द रहता था, खुजली के कारण सो नहीं पाती थी और खुजली करने से काले-काले धब्बे बन जाते थे।

➡️ आज 4 मार्च 2020 को 10 दिन बाद यहाँ से डिस्चार्ज हो रहें हैं तो मेरी बुआ जी को बहुत आराम है, शरीर की खुजली में पूरा आराम है। मेरी बुआ बहुत खुश है उसे 10 दिन में काफी आराम मिला हैं। और अब तो उम्मीद भी जग गयी है कि उनका जीवन बच जायेगा। अब अंग्रेजी दवायें बंद हैं, यहाँ कि दवायें चल रही हैं। हमारा पूरा परिवार बहुत खुश है और आयुष ग्राम ट्रस्ट चित्रकूट और यहाँ के डॉक्टरों, नर्सों का बहुत ही आभारी है। एक माह बाद फिर से बुलाया गया है।

सचिन लौवंशी

मकान न.- 97, वार्ड न.- 8 रावनपीपल (बाबड़िया), होशंगाबाद (म.प्र.)

डॉ. मदन गोपाल वाजपेयी
डॉ. मदन गोपाल वाजपेयी एक प्रख्यात आयुर्वेद विशेषज्ञ हैं। शास्त्रीय चिकित्सा के पीयूष पाणि चिकित्सक और हार्ट, किडनी, शिरोरोग (त्रिमर्म), रीढ़ की चिकित्सा के महान आचार्य जो विगड़े से विगड़े हार्ट, रीढ़, किडनी, शिरोरोगों को शास्त्रीय चिकित्सा से सम्हाल लेते हैं । आयुष ग्राम ट्रस्ट चित्रकूटधाम, दिव्य चिकित्सा भवन, आयुष ग्राम मासिक, चिकित्सा पल्लव और अनेकों संस्थाओं के संस्थापक ।

इनके शिष्यों, छात्र, छात्राओं की लम्बी सूची है । आपकी चिकित्सा व्यवस्था को देश के आयुष चिकित्सक अनुसरण करते हैं ।

डॉ. अर्चना वाजपेयी

डॉ. अर्चना वाजपेयी एम.डी. (मेडिसिन-आयु.) में हैं आप स्त्री – पुरुषों के जीर्ण, जटिल रोगों की चिकित्सा में विशेष कुशल हैं । मृदुभाषी, रोगी के प्रति करुणा रखकर चिकित्सा करना उनकी विशिष्ट शैली है । लेखन, अध्ययन, व्याख्यान, उनकी हॉबी है । आयुर्वेद संहिता ग्रंथों में उनकी विशेष रूचि है ।

आयुष ग्राम ट्रस्ट चित्रकूट द्वारा संचालित
   
आयुष ग्राम चिकित्सालय:चित्रकूट 
   मोब.न. 9919527646, 8601209999
 website: www.ayushgram.org


  डॉ मदन गोपाल वाजपेयी         आयुर्वेदाचार्यपी.जी. इन पंचकर्मा (V.M.U.) एन.डी.साहित्यायुर्वेदरत्न,विद्यावारिधि (आयुर्वेद)एम.ए.(दर्शन),एम.ए.(संस्कृत), एल-एल.बी. (B.U.)
 प्रधान सम्पादक चिकित्सा पल्लव और आयुष ग्राम मासिक
पूर्व उपा. भारतीय चिकित्सा परिषद
उत्तर प्रदेश शासन 

डॉ परमानन्द वाजपेयी                                                एम.डी. (एस.&पी.मेडिसिन-आयु0)    
                             
डॉ अर्चना वाजपेयी                              एम.डी.(कायचिकित्सा-आयुर्वेद) 

 

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. क्या यहां पर अस्थमा व खराब फेफड़ों का इलाज भी होता है? अगर होता है तो किसी का क्या ठीक हुआ है? कृपया जानकारी प्रदान करने की कृपा करें।

    जवाब देंहटाएं